Breaking News
हरियाणा: गुरुग्राम-फरीदाबाद-बहादुरगढ़ में एमएमटीसी सेंटर बनेंगे

हरियाणा: गुरुग्राम-फरीदाबाद-बहादुरगढ़ में एमएमटीसी सेंटर बनेंगे

फरीदाबाद, (सुनील शर्मा) गुरुग्राम-फरीदाबाद-बहादुरगढ़ में एमएमटीसी सेंटर बनेंगे – हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम, फरीदाबाद, बहादुरगढ़ और कुंडली में मल्टी मॉडल ट्रांजिट सेंटर (एमएमटीसी) की स्थापना के लिए स्थलों का चयन किया है।एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस संबंध में एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।
गुरुग्राम में यहां बनेंगे सेंटर
उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में चुने गए स्थलों में परिवहन एवं संचार क्षेत्र में अधिगृहीत हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम (एचएसआईआईडीसी) की भूमि पर सेंटर बनेंगे।
साथ ही सीपीआर एवं राष्ट्रीय राजमार्ग के जंक्शन के निकट प्रस्तावित मेट्रो स्टेशन क्षेत्रीय रैपिड ट्रांजिट सिस्टम(आरआरटीएस) स्टेशन और बस अड्डे के पास खेड़की दौला शामिल है।
इसी प्रकार, एमएमटीसी के लिए दूसरा स्थल प्रस्तावित मेट्रो स्टेशन और आरआरटीएस स्टेशन से साथ लगते पंचगांव चौक के निकट होगा।
जहां पंचायत भूमि उपलब्ध है।
फरीदाबाद में यहां बनेंगे सेंटर
उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में परिवहन विभाग की भूमि पर बल्लाभगढ़ मेट्रो स्टेशन, बस अड्डा और रेलवे स्टेशन के पास स्थल का चयन किया गया है।
बहादुरगढ़ में यहां बनेंगे सेंटर
बहादुरगढ़ में, एमएमटीसी के लिए मेट्रो स्टेशन के साथ लगते मौजूदा बस अड्डे का चयन किया गया है।
इस शर्त के साथ कि मौजूदा बस अड्डे का इस्तेमाल इंट्रा सिटी बस अड्डे के रूप में किया जाता रहेगा।
प्रवक्ता ने बताया कि कुंडली में, यह स्थल एचएसआईआईडीसी की अधिगृहीत भूमि पर राजीव गांधी एजुकेशन सिटी (आरजीईसी) और कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) इंटरचेंज के आरआरटीएस स्टेशनों के बीच होगा।