Breaking News
आशा शर्मा को लाइफ टाईम अचिवमेंट अवार्ड

आशा शर्मा को लाइफ टाईम अचिवमेंट अवार्ड

बहादुरगढ़।
वैश्य आर्य बीएड कन्या कालेज की प्राचार्य डा. आशा शर्मा को इंडियन इंस्टीट्यूट आफ ओरियंटल हेरिटेज (आईआईओएच) ने शिक्षा व समाज सुधार के क्षेत्र में श्रेष्ठ योगदान के लिए लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया है। उन्हें यह सम्मान मंगलवार को दिल्ली में ओरियंटल हेरिटेज पर आयोजित 41वीं अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस में प्रदान किया गया।
दिल्ली के आद्या कात्यायनी शक्तिपीठ आडिटोरियम में ओरियंटल हेरिटेज पर आयोजित कांफ्रेंस के अवसर पर विद्वान सम्मान समारोह का आयोजन हुआ। समारोह में (आईआईओएच) के चेयरमैन प्रो. डा. रामकृष्ण शास्त्री और चांसलर प्रो. डा. सत्यनारायण चक्रबर्ती ने सेक्टर-6 बहादुरगढ़ की निवासी डा. आशा शर्मा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा। संस्थान की तरफ से उन्हें विशेष शील्ड, पश्चिमी बंगाल की कलात्मक शाल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। डा. आशा के अलावा देश के 31 विश्वविद्यालयों के वाइस चांसलर और 19 अन्य विद्वानों को भी यह सम्मान प्रदान किया गया। आईआईओएच द्वारा इस अवस पर प्रकाशित संकलन में बताया गया है कि हरियाणा से इस अवार्ड के लिए केवल डा. आशा का चयन किया गया था।
इस सम्मान के लिए उनका चयन शिक्षा व समाज के क्षेत्र में उनके बेहतरीन योगदान के लिए किया गया। टीचिंग आफ इंग्लिश, सेकेंडरी एजुकेशन एंड स्कूल मैनेजमेंट, लर्नर लर्निंग एंड काग्निशन, प्रोफिशिएंशी इन इंग्लिश, कांटेम्परेरी इंडिया एंड एजुकेशन, पेडागोगी आफ इंग्लिश और आर्गेनाइजिंग द शटर्ड बिट्स आफ सेल्फ-ए स्टडी आफ शशि देश पांडेज नावल डा. आशा की प्रमुख किताबें हैं। वर्ष-2009 में उन्होंने एजुकेशन में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक से और वर्ष 2004 में अंग्रेजी विषय में चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ से पीएचडी किया।